आज हम आपको एक ऐसी महिला की Success की कहानी बताने जा रहे है जो हाल ही में social media पर वायरल हुई है। जी हां आपने फेसबुक पर अवश्य ही देखा होगा।
आपने पहले viral वीडियो में देखा होगा कि एक उम्रदराज महिला रेलवे स्टेशन पर स्वर कोकिला लता मंगेसकर जी का गाना 'एक प्यार का नगमा है' गाती हुए नजर आती है।

वही उस महिला का एक और viral वीडियो है जिसमें वो स्टूडियो में हिमेश रेशमिया के साथ 'तेरी मेरी कहांनी' शीर्षक वाला गीत गाते हुए नजर आती है। अब तो आप समझ ही गये होंगे कि मैं रातो रात मशहूर होने वाली गायिका Ranu mondal की बात कर रहा हु।
Singing
Ranu mondal success

Ranu mondal रेलवे स्टेशन पर गीत गाकर करती थी गुजारा अब बनी bollywood singer।

Ranu mondal की शादी mumbai में रहने वाले एक युवक से हुई थी , उनकी एक लड़की भी है जो उनसे दूर रहती थी। ऐसे में उनका जीवन काफी अकेला हो गया था,वो ट्रैन में और रेलवे स्टेशन पर गीत गाकर लोगो का मनोरंजन करती थी और लोग जो पैसा उनको थे उसी से गुजरा करती थी।

Ranu mondal west bengal के ranghat रेलवे स्टेशन पर गीत गाती थी।

एक दिन वो लता दीदी की एक बहुत ही लोकप्रिय गीत गा रही थी।'एक प्यार का नगमा है मौजो की रवानी है' जो फ़िल्म शोर का गीत है जो 1972 में बनी थी । तभी किसी यात्री ने उस गाने को रिकॉर्ड करके face book  पर अपलोड कर दिया।

उनका ये गीत लोगो को काफी पसंद आया और उनका ये वीडियो social media पर वायरल होने लगा। लोगो का कहना है उनका आवाज लता दीदी से काफी मिलती जुलती है। इस वीडियो को देखकर bollywood के सुपरस्टार सिंगर Himesh reshamiya ने उनकी काफी तारीफ की और उनको सलमान खान के पिता सलीम खान की बात याद आ गयी । उन्होंने हिमेश रेशमिया से कहा था-'जब कोई tallent दिखे तो उसे छुपने नही देना बल्कि उसको आगे ले जाना चाहिए।'

हिमेश रेशमिया ने Ranu mondal को स्टूडियो में बुलाकर ट्रायल लिया और उनको बॉलीवुड में गाने का मौका भी दिया।

बस सलीम खान और हिमेश रेशमिया के इस अच्छे सोच ने Ranu mondal की जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया है। उन्होंने रानू को स्टूडिया में बुलाकर पूरी तरह से उनका हुलिया बदल दिया और स्टूडियो में एक छोटा सा ट्रायल भी लिया । और उनको 'हैप्पी हार्डी एंड हीर' फ़िल्म में अपने साथ गाने का मौका भी दिया।

इसके साथ ही उनको और भी कई जगह से गाने के लिए offer आ रहे है। उनका कहना है कि ये उनकी दूसरी जिंदगी है और इसे वो और भी खूबसूरत बनाएंगी। आपने अगर इनका स्टूडियो वाला 2 minute का singing देखा और सुना होगा तो आप भी शायद उनका पूरा गीत सुनना चाहेंगे। 

बहूत जल्द हम और आप उनका पूरा गीत सुन पाएंगे। उनकी जिंदगी में एक -एक करके सारी खुशियां वापस आ रही है ऐसे में मेरे तरफ से भी उनको ढेर सारी शुभकामनाएं है।

दस साल बाद उनकी बेटी भी उनके पास गई जो उनके लिए सोने में सुहागा हो गया।

अब वो अकेली नही है उनकी बेटी भी उनके पास चली गयी जो दस सालों से उनसे दूर थी,अब वो पूरी तरह से खुश है ।ये तो हो गयी Ranu mondalकी रातो -रात सफलता की कहानी । अब हम बात करेंगे कि इस शुखद घटना ने हमे कौन-कौन सा लेसन पढ़ाया। तो चलिए शुरू करते है।

Ranu mondal के सफलता से मिली सिख।

           *************************
जीवन मे कभी भी मायूस नही होना चाहिए, जीवन अचानक कही से भी अच्छा मोड़ ले सकती है।
           *************************
अपने जीवन मे आये किसी भी अंधेरे से न घबराये क्योंकि अंधेरे के बाद उजाले की ही बाड़ी आती है।
           *************************
अपने हुनर को पहचाने और और छोटा या बड़ा कोई काम अपने हुनर के हिसाब से ही करे। वैसे कोई काम छोटा या बड़ा नही होता।
          **************************
संघर्ष में आदमी अकेला होता है सफलता में दुनिया उसके साथ होती है।जिस जिस पर ये जग हँसा है उसने इतिहास रचा है।
           **************************
आप देखने मे कैसे है इसकी चिंता न करे अपने अंदर टैलेंट विकसित करे, क्योंकि टैलेंट पहले छुपता था अब internet का जमाना है अब टैलेंट छप जाता है।
           ***************************
इंसान को कठिनाइयों की जरूरत होती है क्योंकि सफलता का आनंद उठाने के लिए ये जरूरी होता है।
          ***************************

मेरा आज का ये पोस्ट रानू मंडल की रेलवे स्टेशन से बॉलीवुड तक का सफरआपको कैसा लगा कमेंट करके जरूर बताइये आप हमारे फेसबुक पेज को लाइक करके हमारे लेटेस्ट पोस्ट को अपने फेसबुक प्रोफाइल पर आसानी से देख सकते है।आप इस पोस्ट को share करके अपने दोस्तों तक पहुँचाहिये।

आपने पोस्ट को शेयर कर दिया धन्यवाद।